महेंद्र सिंह धोनी भारत के हार के बाद हो गए निराश तो नहीं खेला गया फाइनल मैच, आधे में रोका गया महामुकाबला

महेंद्र सिंह धोनी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. हार भारतीय फैंस के लिए ये बेहद शर्मनाक बात रही. तो वहीं भारतीय टीम की शान में कभी कोई कमी ना आने देने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भारत की ये हालत देखी नहीं गई.

भारतीय टीम ने 9 साल पहले इस आईसीसी ट्रॉफी को जीता था और तब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे, टीम तब से अब तक वह इस ट्रॉफी का इंतजार ही कर रही है, लेकिन हाथ कुछ नहीं लग रहा है. भारत की इस दुर्दशा के बाद महेंद्र सिंह धोनी अपना JSCA टेनिस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबले खेलने उतरे जिसमें वो बेहद निराश दिखे, वहीं इसी के साथ वो अपना टेनिस का फाइनल मुकाबला भी नहीं खेल सके जिसकी वजह कोर्ट में लाइट की कमी रही, मगर इस दौरान भारत की हार का गम धोनी के चेहरे पर साफ नजर आया.

भारत की हार से दुखी महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में ये दुर्दशा देखने के बाद महेंद्र सिंह धोनी बेहद हताश नजर आए. बीते दिन उनका JSCA टेनिस टूर्नामेंट का फाइनल भी था जो की वो रांची में खेल रहे थे. इस फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी कोर्ट में देर से पहुंचे.

इसके पीछे की वजह भारत का सेमीफाइनल मुकाबला रहा जिसे देखने के चक्कर में महेंद्र सिंह धोनी को देरी हुई. बाद में उनके देर से आने के चलते मैच देरी से शुरू हुआ और इस मुकाबले में अपने पार्टनर सुमित के साथ पहले सेट में 6-2 से जीत हासिल की, लेकिन इसके बाद कोर्ट में लाइट की कमी होने के कारण मैच रोकना पड़ा.

14 नवंबर को होगा बचा हुआ मैच

JSCA टेनिस टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी और उनके जोड़ीदार सुमित ने मिल कर धाकड़ प्रदर्शन किया, जिसके बाद उन्होंने फाइनल में अपनी जगह बनाई. फाइनल में इनकी भिड़त कन्हैया और रोहित की जोड़ी से थी. यहां भी धोनी और सुमित ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते पहले सेट को 6–2 से जीता था.

पहले सेट में इन दोनो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. पहले सेट के बाद इस मैच को रोकना पड़ा जिसकी वजह कोर्ट में प्रर्याप्त लाइट की कमी रही. अब इस मुकाबले का बचा हुआ सेट 14 नवंबर को खेला जाएगा.

The post महेंद्र सिंह धोनी भारत के हार के बाद हो गए निराश तो नहीं खेला गया फाइनल मैच, आधे में रोका गया महामुकाबला appeared first on Jagran Cricket.

Related posts