कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में हुआ बदलाव, इन 2 दिग्गजों को शाहरुख खान ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

KKR

आईपीएल जल्द ही शुरू होने वाला है. सभी टीमें अपने खिलाड़ियों से पहले अपने सपोर्ट स्टाफ और कोचिंग मैनेजमेंट को सुधार रहा है. इस बीच ख़बर आ रही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने जेम्स फोस्टर को अपना सहायक कोच बनाया है, वहीं रेयान टेन डोशचेट को फील्डिंग कोच बनाया गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स का पिछले साल का प्रदर्शन समान्य रहा था इसलिए यह टीम इस बार ज्यादा बदलाव करने को देखेगी.

केकेआर के सीईओ ने क्या कहा

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा है कि,

‘हमें खुशी है कि जेम्स फोस्टर ने सहायक कोच के रूप में अपनी नई भूमिका में अधिक जिम्मेदारी ली है और वह अभिषेक नायर, सहायक कोच, भरत अरुण, गेंदबाजी कोच और ओंकार साल्वी के साथ मुख्य कोच चंदू पंडित के लिए एक मददगार सदस्य रहेंगे. टेन्डो (डोशचेट) ने 2011 से 2014 तक एक खिलाड़ी के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस दौरान केकेआर ने 2012 और 2014 में दो चैंपियनशिप जीती. वह केकेआर का एक वास्तविक समर्थक रहा है. ये दोनों नियुक्ति मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के नेतृत्व में सहायक स्टाफ को मजबूती प्रदान करेगी.’

रयान टेन डोशेट ने 2011 और 2015 के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में 29 मैच खेले थे. टोटल उन्होंने 382 टी 20 खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7597 रन बनाए, 114 विकेट लिए और 134 कैच भी लपके हैं.

ALSO READ: मोहम्मद कैफ की भविष्यवाणी विराट, सूर्या और अर्शदीप तो दूर ये भारतीय खिलाड़ी अकेले जीता देगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल

कोलकाता ने दो बार जीता है टाइटल

कोलकाता नाइट राइडर्स के शुरुआती दिनों में सौरव गांगुली टीम की अगुवाई कर रहे थे. इसके कुछ सीजन बाद गौतम गंभीर को टीम का कार्यभार दिया गया. गौतम गंभीर ने टीम को दो बार चैंपियन बनाया. इसके बाद इयान मॉर्गन और दिनेश कार्तिक के रूप में दो नए कप्तान आए लेकिन किसी ने टीम को फिर चैंपियन नही बनाया.

इस टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर है. श्रेयस के लिए पिछला आईपीएल कुछ ख़ास नही गया था. देखते है इस बार कोलकता नाइट राइडर्स किस बदलाव के साथ उतरती है.

ALSO READ: एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी सेमीफाइनल में इन 2 टीमों को करना पड़ेगा हार का सामना, ये टीम जीतेगी फाइनल

Source link

Related posts