आईसीसी ने किया हॉल ऑफ फेम के हकदारों का ऐलान, 3 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को मिला सम्मान

आईसीसी

आईसीसी द्वारा बीते दिन यानी 8 नवंबर को नए हॉल ऑफ़ फेम के हकदारों का नाम घोषित कर दिया है. इस साल तीन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को ये खिताब दिया गया है. आपको बता दें इन तीन पूर्व दिग्गजों से पहले इस लिस्ट में 106 खिलाड़ियों को शामिल किया जा चुका है.

ICC के इस हॉल ऑफ़ फेम का हकदार वो खिलाड़ी ही होता है जिसने अपने क्रिकेट करियर में बेशुमार नाम कमाया हो और क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट से संन्यास ले लिया हो. तभी उन्हें इस खिताब से नवाजा जाता है. आइए जानते हैं इस साल किन तीन दिग्गजों ने इस खिताब को अपने नाम किया है.

आईसीसी हॉल ऑफ फेम किन तीन खिलाड़ियों को मिला?

कल यानी 8 नवंबर को आईसीसी ने नए हॉल ऑफ़ फेम के हकदारों का नाम घोषित कर दिया. इस खिताब को इस साल 3 पूर्व क्रिकेट दिग्गजों ने अपने नाम किया है. ये तीन दिग्गज में से पहले वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल, दूसरे इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड जो की एक महिला क्रिकेटर हैं और तीसरे पाकिस्तान के अब्दुल कादिर हैं.

इन तीनों ने 107, 108 और 109 नंबर का हॉल ऑफ़ फेम अपने नाम किया है. आईसीसी ने इन 3 दिग्गजों को 9 नवंबर यानी आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सम्मानित किया जाएगा.

आईसीसी के अधिकारी से मिली जानकारी

आईसीसी के हाल आफ फेम के मामले पर बात करते हुए ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योफ एलार्डिस ने जानकारी दी और बताया की इस खिताब को किन्हें दिया जाता है. एलार्डिस ने कहा,

“आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम उन प्रतिष्ठित व्यक्तियों को दिया जाता है जिन्होंने क्रिकेट के इतिहास को आकार दिया है. इस तरह केवल सबसे अच्छे क्रिकेटरों को सम्मानित किया जाता है और शिवनारायण, चार्लोट और अब्दुल के स्थायी योगदान को याद करना अद्भुत है. हमारे महान खेल के इन तीन राजदूतों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर जबरदस्त सफलता मिली और वे आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम के रूप में अपनी स्थिति के बड़े पैमाने के हकदार हैं.”

The post आईसीसी ने किया हॉल ऑफ फेम के हकदारों का ऐलान, 3 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को मिला सम्मान appeared first on Jagran Cricket.

Related posts