आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैन ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट हो गई जारी, लिस्ट में कोहली और सूर्या का नाम आगे

आईसीसी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो चुका है. अब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इन सब के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आईसीसी द्वारा मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की है. इस लिस्ट में 9 खिलाड़ियों का नाम शामिल है और इन 9 में से दो नाम भारतीय बल्लेबाजों का है.

आईसीसी द्वारा चयनित इन 9 खिलाड़ियों के लिए फैंस द्वारा वोट किया जा सकता है और इनमें से एक को मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनाया जा सकता है.

इन दोनो भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारतीय धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के लिए शुरुआत से अपना घातक प्रदर्शन जारी रख. दोनो में मिल कर टीम के लिए कई किफायती पारी खेली. वहीं कई बार टीम को टीम दिलाने में अहम योगदान दिया. आपको बता दें की विराट कोहली इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2 बार टी20 वर्ल्ड कप का मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. वहीं अब वो उन्होंने तीसरी बार इस खिताब के लिए अपनी दावेदारी बनाई है.

इसी के साथ इस साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए 6 परियां खेली हैं और उनमें विराट कोहली ने 296 रन अपने नाम किए हैं और इसी के साथ कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वो भी अपने धाकड़ प्रदर्शन से भारत के लिए बेहद किफायती रहे. वहीं सूर्यकुमार ने अपने धाकड़ प्रदर्शन के दम पर बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है.

पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों भी लिस्ट में शामिल

आईसीसी द्वारा चुने गए इन 9 खिलाड़ियों की सूची में पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों ने भी अपनी जगह बनाई है. ये दो खिलाड़ी ऑलराउंडर शादाब खान और गेंदबाज शाहीन अफरीदी हैं. इन दोनो ने वर्ल्ड कप में अपने घातक प्रदर्शन का शानदार उद्धरण दिया है, वहीं टीम के लिए बेहद किफायती साबित हुए हैं.

इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों ने बनाई जगह

आईसीसी द्वारा नॉमिनेट किए गए 9 खिलाड़ियों की सूची में इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की की है. ये तीन खिलाड़ी एलेक्स हेल्स, जोस बटलर और सैम करन हैं. एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की बात करें तो इन दोनो ने अपने धाकड़ प्रदर्शन के बल पर इंग्लैंड की टीम को सेमीफाइनल में एक तरफा जीत दिलाई थी. वहीं सैम करन ने भी एक मैच में 5 विकेट हासिल करते हुए अपने घातक प्रदर्शन का शानदार नमूना पेश किया है.

जिम्बाब्वे और श्रीलंका से एक एक खिलाड़ी को मिली जगह

इस सूची में जिम्बाब्वे के एक खिलाड़ी ने भी अपनी जगह बनाई है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बलि सिकंदर रजा हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में 10 विकेट अपने नाम किए हैं और इसी के साथ उन्होंने टीम के लिए अहम परियां खेल कर टीम के लिए किफायती प्रदर्शन किया है. श्रीलंका के एक खिलाड़ी ने इस सूची में अपनी जगह बनाई है. इस खिलाड़ी का नाम वानिंदु हसरंगा है. हसरंगा ने श्रीलंका के लिए आईसीसी के इस टूर्नामेंट में 15 विकेट हासिल किए हैं और टीम के लिए किफायती साबित हुए हैं.

The post आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैन ऑफ द टूर्नामेंट की लिस्ट हो गई जारी, लिस्ट में कोहली और सूर्या का नाम आगे appeared first on Jagran Cricket.

Related posts